सुबह जल्दी उठना आसान बनाने के लिए मॉर्निंग न्यूज एंकर के टिप्स

मैंयदि आपने एक सुबह का व्यक्ति बनने का फैसला किया है, तो ऐसी चीजें हैं जो आप जल्दी उठना आसान बनाने के लिए कर सकते हैं। एक व्यक्ति जिसने अपने स्नूज़ बटन को नज़रअंदाज़ करने की कला को सिद्ध किया है, सोफिया एस्पिनोसा है, मध्य इलिनोइस में वैंड-टीवी के लिए सुबह की समाचार एंकर, जो नियमित रूप से अपने दिन की शुरुआत 2:23 बजे करती है, उसके 3:30 कॉल घंटे से पहले।

“मुझे नहीं लगता कि कोई स्वाभाविक रूप से 2 बजे सुबह उठ सकता है।” वह कहती है। “यह तंग है और मुझे पलटना चाहता है। [my alarm] जल्द से जल्द, इसलिए यह मुझे लेने का एक बड़ा काम करता है।

इसके अलावा, कुछ चीजें हैं जो एस्पिनोसा कहती हैं कि जल्दी उठने में मदद करें, जिसे वह नीचे साझा करती हैं।

वह हर कार्य दिवस में एक ही समय पर उठती है।

ऐसा करने से एस्पिनोसा को अपनी सर्कैडियन नींद की घड़ी को समायोजित करने में मदद मिलती है, जिससे उसके शरीर को पहले के जागने के समय में समायोजित करना आसान हो जाता है, माइकल जे ब्रू, पीएचडी, एक नैदानिक ​​​​मनोवैज्ञानिक और नींद विशेषज्ञ के अनुसार। “सभी कार्य दिवसों में एक ही समय पर जागना सुनिश्चित करें,” वह कहते हैं, यह कहते हुए कि काम करते समय लगातार दिनों तक काम करना आदर्श है।

वह अपनी सुबह की दिनचर्या के लिए समर्पित है।

एस्पिनोसा कहती हैं कि उनकी सुबह की दिनचर्या जागते हुए और दिन के लिए तैयार महसूस करने के लिए भी महत्वपूर्ण है। यह उसे आगे देखने के लिए कुछ देता है, जो उसे बिस्तर से उठने के लिए प्रेरित कर सकता है। “मैं अपने चेहरे पर थोड़ा पानी छिड़कना और अपनी त्वचा का ख्याल रखना पसंद करती हूं,” वह कहती हैं। “फिर मैं फ्रिज से दोपहर का भोजन लेने और कॉफी बनाने के लिए अपनी रसोई में जाता हूं। वहां से, मैं काम पर जाने के लिए अपनी घंटे भर की यात्रा के लिए सीधे अपनी कार में जाता हूं।” 3:30 बजे पहुंचकर, आमतौर पर अभी भी अपने पजामे में, वह अपने बाल, मेकअप करती है, कपड़े पहनती है, और फिर वह जीवित रहती है।

वह सिर्फ एक कप कॉफी पीती हैं।

पोषण विशेषज्ञ और नींद विशेषज्ञों की तरह, एस्पिनोसा जानता है कि बहुत अधिक कॉफी आपको थका सकती है। “मैं इसे ज़्यादा नहीं करने की कोशिश करती हूं,” वह कहती हैं।

वह जल्दी सो जाती है।

“काम के दिनों में, मैं शाम 5:30-6:00 बजे के बीच बिस्तर पर जाने की कोशिश करती हूं, ताकि मैं 6:30 बजे तक सो सकूं,” वह कहती हैं। यह शेड्यूल अभी भी उसे पूरी रात की नींद लेने की अनुमति देता है। अंगूठे का एक नियम यह है कि आप चाहे कितनी भी जल्दी उठने की कोशिश करें, आपको अपने सोने के समय को आगे बढ़ाना चाहिए। इस तरह, आपकी नींद का इतिहास चाहे जो भी हो, आप जल्दी उठने के लिए अपने कार्यक्रम में समायोजन कर सकते हैं। तुम अब हो।

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